WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AFGIS Recruitment 2023: एयर फोर्स में निकली असिस्टेंट पद पर नई भर्ती, निशुल्क आवेदन जल्दी करे अप्लाई

AFGIS Recruitment 2023: एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस समिति के द्वारा जूनियर अस्सिटेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 16 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है।

एयर फाॅर्स भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि 16 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा या इंटरव्यू की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

एयर फाॅर्स भर्ती आवेदन शुल्क

एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस सोसाइटी में आवेदन करने की शुल्क प्रक्रिया शून्य रुपए रखी गई है। यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

एयर फाॅर्स भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जूनियर असिस्टेंट पद हेतु जनरल कैटेगरी की आयु सीमा अधिकतम 25 वर्ष और सीनियर असिस्टेंट पद हेतु 30 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

एयर फाॅर्स भर्ती पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए जूनियर असिस्टेंट पद हेतु कुल तीन पद और सीनियर असिस्टेंट के लिए एक पद रखा गया है।

योग्यता:- जूनियर असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास और सीनियर असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस से स्नातक डिग्री पास होना जरूरी हैं।

एयर फाॅर्स भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन एयर फोर्स के द्वारा असिस्टेंट पद पर सबसे पहले अभ्यर्थी के आवेदन फार्म को चेक किया जाएगा। उसके बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।

एयर फाॅर्स भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

सबसे पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। उसके बाद सभी अपने जरूरी दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ जोड़कर निम्नलिखित पते पर भेजना है। “Secretary, AFSIS Bhawan, Subroto Park, New Delhi 110010” आवेदक इन सभी दस्तावेजों को स्पीड पोस्ट या सामान्य डाक से भेज सकते हैं।

आवेदन शुरू: 16 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 01 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:– Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel