WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Air Force Agniveer Sports Quota Recruitment 2024: एयर फाॅर्स में निकली भर्ती, ऑनलाइन करे आवेदन

Air Force Agniveer Sports Quota Recruitment 2024: इंडियन एयर फोर्स के द्वारा अग्निवीर के तहत स्पोर्ट्स कोटा पद पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2024 रखी गई है।

भारतीय वायु सेवा में स्पोर्ट्स कोटा पद करने के लिए भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 21 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए पद की जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा होगी। इस भर्ती के लिए आवेदक को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

एयर फाॅर्स अग्नवीर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

भारतीय वायु सेवा में निकली स्पोर्ट्स कोटा पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि नोटिफिकेशन के अनुसार 22 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए स्पोर्ट्स ट्रायल 11 से 13 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

एयर फाॅर्स अग्नवीर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती आवेदन शुल्क

भारतीय वायु सेवा में निकली स्पोर्ट्स कोटा पद पर भर्ती के लिए आवेदन फीस सभी वर्ग के लिए ₹100 है। किसी भी वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट नहीं दी गई है।

एयर फाॅर्स अग्नवीर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 21 वर्ष रखी गई है। किसी भी वर्ग के लिए आयु सीमा में कोई छूट नहीं है यह आयु सीमा सभी वर्ग के लिए मान्य है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए पद की जानकारी जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु आवेदक को 12वीं पास और सपोर्ट सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

एयर फाॅर्स अग्नवीर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले शारीरिक परीक्षा और स्पोर्ट्स ट्रायल को पास करना होगा उसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा दस्तावेज जांच में पास होने वाले उम्मीदवार का मेडिकल टेस्ट होगा अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी

एयर फाॅर्स अग्नवीर स्पोर्ट्स कोटा भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए लिंक से या आधिकारिक वेबसाइट से ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें बोर्ड के द्वारा पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्वक भरे। आवेदन शुरू का भुगतान करें और अंत में आवेदन फार्म अपने पास रखे हैं।

आवेदन शुरू: 13 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 22 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel