WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army ASC Centre South Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती

Army ASC Centre South Recruitment 2024: इंडियन आर्मी के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 13 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म नीचे दिया गया है।

आर्मी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

इंडियन आर्मी में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 13 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 रखी गई है।

आर्मी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आर्मी भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कुछ पदों के लिए जनरल कैटेगरी हेतु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष एवं कुछ पदों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इंडियन आर्मी में निकली इस भर्ती के लिए कुल 71 पद है। पद की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। इस भर्ती के लिए योग्यता विभिन्न पदों के आधार पर अलग-अलग है। इसलिए योग्यता की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

आर्मी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने के लिए आवेदक को सबसे पहले शारीरिक परीक्षा को पास करना होगा। शारीरिक परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आर्मी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है।

आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। आवेदन फार्म के साथ अपने जरूरी दस्तावेज जोड़कर निम्न पते पर भेजना हैं:- The Presiding Officer, Civilian Direct Recruitment Board, CHQ, ASC Centre (South) – 2 ATC, Agram Post, Bangalore -07

आवेदन शुरू: 13 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 02 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel