WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Military Nursing Service Answer Key: इंडियन आर्मी नर्सिंग स्टाफ पद पर उतर कुंजी हुई जारी

Army Military Nursing service Answer key:- इंडियन आर्मी के द्वारा नर्सिंग स्टाफ पद पर 11 दिसंबर 2023 को भर्ती निकाली गई थी। इस भर्ती की उतर कुंजी जारी कर दी गयी हैं। उतर कुंजी डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। आवेदक एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड के द्वारा उतर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

आर्मी मिलिट्री भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 दिसंबर 2023 से शुरू हो जायेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 रखी गयी है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 जनवरी 2024 को किया जाएगा।

आर्मी मिलिट्री भर्ती आवेदन शुल्क

आर्मी मिलिट्री भर्ती के लिए आवेदन शुल्क शून्य रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदक निःशुल्क आवेदन कर सकते है।

आर्मी मिलिट्री भर्ती आयु सीमा

आर्मी मिलिट्री भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल रखी गई है। आयु की गणना 26 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त होती है। उनको सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आर्मी मिलिट्री भर्ती के लिए पदों की जानकारी व योग्यता

आर्मी मिलिट्री भर्ती में नर्सिंग सर्विस स्टाफ के लिए लगभग 200 पद रखे गए हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को बीएससी नर्सिंग पास होने अनिवार्य है।

आर्मी मिलिट्री भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

आर्मी मिलिट्री भर्ती में नर्सिंग सर्विस स्टाफ पद पर चयनित होने के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना अनिवार्य है। चयन के लिए अगला चरण इंटरव्यू है।

इंटरव्यू और लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक के दस्तावेज की जांच होगी। उसके बाद उम्मीदवार को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आर्मी मिलिट्री भर्ती के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड

इस भर्ती के आंसर की (Answer Key) डाउनलोड करने के लिए आवेदक को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है। जिसका लिंक नीचे दिया गया है। उसके बाद उतर कुंजी डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड के इस्तेमाल से डाउनलोड किया जा सकता है।

Answer Key:- Click Here
Admit Card:- Click Here
Notification: Click Here
Apply Online: Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel