WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army NCC Special Entry Scheme 2024:इंडियन आर्मी में निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन, नोटिफिकेशन देखे

Army NCC Special Entry Scheme 2024: भारतीय सेना ने पुरुषों और महिलाओं के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एनटी) एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 56वें ​​कोर्स (ओसीटी 2024) की भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। जिसमें सेना कर्मियों के युद्ध हताहतों के वार्ड भी शामिल हैं।

योग्य उम्मीदवार आर्मी एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 2024 की वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आर्मी एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 56 कोर्स अक्टूबर 2024 से संबंधित सभी विवरण नीचे दिए गए हैं।।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 8 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष की गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी

पदों की जानकारी व योग्यता

एनसीसी पदों पर निकली भर्ती के लिए पुरुष के कुल पद 50 और महिला के लिए 5 पद हैं। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास और एनसीसी सी सर्टिफिकेट अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 2024 के तहत आवेदक को सबसे पहले एसएसबी इंटरव्यू को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। अंत में आवेदक को मेडिकल टेस्ट पास करना होगा।

आवेदन कैसे करें

आर्मी एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 2024 के तहत आवेदक को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके पूछी गई जरूरी जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। अंत में प्रिंट आउट संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 08 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 06 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel