WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BHEL Supervisor Trainee Bharti: इस सरकारी कंपनी मे भर्ती, आवेदन शुरू

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) कंपनी ने सुपरवाइजर ट्रेनिंग के 75 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है व ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय योग्य उम्मीदवार BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग भर्ती के लिए 27 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष मांगी गई है. आयु की गणना 1 अक्टूबर 2023 तारीख से की जाएगी। केटेगरी अनुसार आयु सीमा मे छूट भी दी जाएगी।

BHEL Supervisor Trainee Bharti

BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा पास मांगी गई है। डिप्लोमा में कम से कम 65% अंक होने चाहिए व एससी एसटी कैटेगरी के लिए 60% अंक होने चाहिए। उम्मीदवार ने इंजीनियरिंग का डिप्लोमा सिविल या मैकेनिकल ट्रेड से किया हो। इसके अलावा सुपरवाइजर ट्रेनिंग हुमन रिसोर्स के लिए संबंधित फील्ड में डिग्री पास होना अनिवार्य है।

BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग भर्ती के लिए कुल पद 75 हैं जो ट्रेड वाइज़ व लोकेशन वाइज पदों की संख्या नीचे टेबल में दी गई है

BHEL Supervisor Trainee Recruitment Vacancy Details 2023

BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन फीस रुपए 795 तथा एससी, एसटी, पीडबल्यूडी, व एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 295 रुपए रखी गई है।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होंगे व आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 नवंबर 2023 है। बेल सुपरवाइजर ट्रेनिंग भर्ती की लिखित परीक्षा दिसंबर 2023 में होना संभावित है। लिखित परीक्षा की निश्चित तिथि बाद में BHEL की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया में दो स्टेप होंगे सबसे पहले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट लगेगी।

BHEL में सुपरवाइजर ट्रेनिंग के लिए बेसिक पे 33500 होगी जो ट्रेनिंग के दौरान प्रति माह एक साल के लिए ₹32000 दिए जाएंगे। BHEL सुपरवाइजर ट्रेनिंग के लिए सालाना सीटीसी 7.50 लाख रुपए होगी। इच्छुक उम्मीदवार BHEL की आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भर्ती के नोटिफिकेशन से अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

BHEL Supervisor Trainee Notification PDF:- Notification

BHEL Supervisro Trainee Apply Online Link- Apply Online (27 अकतूबर 2023 से शुरू)

2 thoughts on “BHEL Supervisor Trainee Bharti: इस सरकारी कंपनी मे भर्ती, आवेदन शुरू”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel