WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CAG Recruitment 2023: क्लर्क और अकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती, महिला और पुरुष दोनों करे आवेदन

CAG Recruitment 2023: कॉम्प्ट्रॉलर एंड ऑडिट जनरल ऑफ़ इंडिया के द्वारा 211 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 30 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ट्रायल परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

अकाउंटेंट और क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती के लिए 26 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 30 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ट्रायल परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी कैटगरी के लिए 0 रखा गया है। यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन फीस निशुल्क है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष की गई है। आयु की गणना 28 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए अकाउंटेंट के कुल पद 99 और क्लर्क के लिए 112 है। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए अकाउंटेंट पद हेतु आवेदक को स्नातक पास और स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। क्लर्क पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं पास और सपोर्ट सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने से पहले आवेदक को सबसे पहले स्पोर्ट्स ट्रायल और शारीरिक परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करके उसमें पूछी गई जानकारी को सही प्रकार से भरना है। अपने सभी जरूरी दस्तावेज और फोटो आवेदन फार्म के साथ जोड़ कर नोटिफिकेशन में दिए हुए पते पर भेजना है।

आवेदन शुरू: 30 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 28 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here (Soon)
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel