WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chandigarh District Court Recruitment 2024: चंडीगढ़ कोर्ट में निकली चपरासी पद पर भर्ती, योग्यता 8वी, आयु सीमा 18 से 37

Chandigarh District Court Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंडीगढ़ के द्वारा चपरासी के पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 10 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जारी कर दी गयी है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 10 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जारी कर दी गयी है।

आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई फीस अदा नहीं करनी होगी

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा अन्य सभी कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 8 है। जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए तीन पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए तीन पद, एससी कैटेगरी के लिए दो पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आठवीं पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले इंटरव्यू को पास करना होगा। इंटरव्यू पास करने के बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक का मेडिकल टेस्ट होगा उसके बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करें। आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सावधानी पूर्वक भरे। उसके बाद आवेदन फार्म के साथ अपने जरूरी दस्तावेज जोड़े। इन सभी को निम्नलिखित पते पर भेजें:- “The District and Sessions Judge, New District Court Complex, Sector-43, Chandigarh”

आवेदन शुरू: 10 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 20 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel