WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chhatra Parivahan Suraksha Yojana: अब निःशुल्क कर सकेंगे बस की सवारी, जाने कैसे

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के गांव रतनगढ़ में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान एक घोषणा की है कि हरियाणा सरकार विद्यार्थियों को परिवहन सेवा मुफ्त में उपलब्ध कराएगी।

हरियाणा सरकार का कहना है कि प्रथम चरण में करनाल और उसके बाद प्रदेशव्यापी योजनाओं से स्कूली बच्चों को फायदा मिलेगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा इस योजना का नाम छात्र परिवहन सुरक्षा योजना रखा गया है।

गांव में 50 से अधिक विद्यार्थी होने पर दूर दराज के स्कूल में जाने के लिए अब परिवहन विभाग की ओर से बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाषण के दौरान कहा है कि जिस गांव में 30 से 40 विद्यार्थी है वहां पर मिनी बस कि जिस गांव में 5 से 10 विद्यार्थी हैं वहां पर शिक्षा विभाग के द्वारा वाहन की व्यवस्था की जाएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह योजना करनाल में शुरू की है। उनका कहना है कि इस योजना का लाभ सबसे पहले करनाल के वासी और उसके बाद अन्य राज्य उठा पाएंगे। करनाल के बाद बाकी के प्रदेश के अन्य जिलों में यह योजना लागू की जाएगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव रतनगढ़ के लोगों की समस्याएं सुनी। जगदीश निवासी जुंडला, दयानंद निवासी रतनगढ़ को पेंशन की सौगात, युवाओं को खेल सुविधा रतनगढ़ और दौलतपुर गांव के बीच स्थित डेरे के 10 घरों में जाने के लिए दो या तीन करम के रास्ते बनाने के लिए जमीन मालिक से बातचीत करने के लिए कहा गया है।

गांव में बिजली के नए कनेक्शन देने, गांव निवासी ओमप्रकाश को रेड क्रॉस के माध्यम से रिक्शा देने, गांव की बेटी प्रियंका की मांग पर गांव के साथ लगती ड्रेन को बारिश से पहले पक्का करने, गांव पुष्कर निवासी सुरजीत को शिकायत पर सेक्टर 32 के पुलिस इंचार्ज को चेतावनी दी है।

गांव की बेटियों की मांग पर पंचायत राज फंड से मैन रोड से गांव तक सड़क पर लाइटिंग की व्यवस्था करने की सौगात दी है। मनोहर लाल खट्टर को अनेक लोगों ने अपनी शिकायत सुनाई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल के 20 वार्डो और 6 पंचायत सहित 26 जगह में से 23 जगह पर जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की शिकायत सुन चुके हैं। लोगों के द्वारा जितनी भी शिकायत हरियाणा के मुख्यमंत्री को बताई गई उन्होंने लगभग सभी का निवारण किया है।

उन्होंने गांव रतनगढ़ में जन संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों को गांव से दूर स्कूल तक जाने के लिए परिवहन व्यवस्था की सुविधा दी है। जिसकी शुरुआत सोमवार से रतनगढ़ से शुरू कर दी जाएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा बताया गया है की लोगों की जो जो समस्याएं हैं उनका समाधान जल्द ही किया जाएगा। जल्द ही बच्चों को दूर पढ़ाई पर जाने के लिए परेशान होने वाली समस्या को दूर किया जाएगा।

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel