WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRIS Recruitment 2023: सेंटर फॉर रेलवे इनफॉरमेशन सिस्टम में निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन

सेंटर फॉर रेलवे इनफॉरमेशन सिस्टम के द्वारा एक नई भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2023 से शुरू हो चुके हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए 22 साल से 27 वर्ष तक रखी गई है।

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है। आवेदक दी गई जानकारी के अनुसार और अपनी योग्यता को देखते हुए इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए मुख्य तिथि

इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2023 से शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2023 रखी गई है।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए 22 साल से 27 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। इस भर्ती के लिए ओबीसी को 3 वर्ष और एससी, एसटी को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए कुल पद

इस भर्ती के लिए असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए कुल 18 पद है। इन पदों में से जनरल कैटेगरी के लिए 10 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1, एससी कैटेगरी के लिए 2 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 1 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 4 पद है।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए आवेदन फीस

इस भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन फीस 1000 रुपए + जीएसटी + बैंक चार्ज रखी गई है। एससी, एसटी,पीडब्ल्यूडी, महिला के लिए आवेदन फीस शून्य रुपए है।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में रखने के लिए GATE 2023 स्कोर पर विचार किया जाएगा। यदि दो उम्मीदवारों का GATE 2023 स्कोर समान है।, योग्यता के क्रम में रैंक को ऊपर रखा जाएगा। यदि दो उम्मीदवारों का GATE समान है तो 2023 स्कोर और ऑल इंडिया रैंक, फिर पहले वाली जन्मतिथि वाले को रखा जाएगा। योग्यता क्रम में उच्चतर. जन्मतिथि समान होने की स्थिति में भी, उच्च अंक वाले उम्मीदवार/योग्यता परीक्षा में प्रतिशत को योग्यता क्रम में ऊपर रखा जाएगा।

सीआरआईएस (CRIS) भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

सीआरआईएस (CRIS) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ाना है। उसके बाद अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन फार्म को भरना होगा। ऑफिशल नोटिफिकेशन का पीडीएफ लिंक नीचे दिया गया है। उसके बाद आवेदक को सीआरआईएस के द्वारा पूछी गई जानकारी को भरना है।

सीआरआईएस (CRIS) के द्वारा मांगे गए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। उसके बाद आवेदक को ऑनलाइन आवेदन फीस भरनी है। आवेदन फॉर्म भरने के बाद प्रिंटआउट को संभाल कर रखें।

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel