WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB MTS Recruitment 2024: दिल्ली में निकली एमटीएस के पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

DSSSB MTS Recruitment 2024: डीएसएसएसबी बोर्ड के द्वारा 567 एमटीएस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 रखी गई है।

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा एमटीएस के पदों पर भर्ती के लिए 13 जनवरी 2024 को शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 रखी गई है।

आवेदन शुल्क

एमटीएस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹100 है इसके अलावा एससी केटेगरी, एसटी कैटिगरी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

दिल्ली में निकली एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए कुल पद 567 है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 253 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 183 पद, एससी कैटेगरी के लिए 31 पद, एसटी कैटिगरी के लिए 40 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 60 पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदक को दसवीं पास होना अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए दसवीं पास आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

दिल्ली में निकली एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए चयनित हेतु आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक का मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद आवेदन करने हेतु पूछे गई महत्वपूर्ण जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन फीस का भुगतान करना है। अंत में प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

Note:- इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन आने के बाद हमारे द्वारा दी गई जानकारी में अपडेट कर दी जाएगी।

आवेदन शुरू: 08 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 08 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel