WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Various Post Recruitment 2024: दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन देखे और आवेदन करे

DSSSB Various Post Recruitment 2024:– दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा 4214 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 24 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

दिल्ली में निकली 4214 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 24 दिसंबर 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला के लिए ₹0 आवेदन शुल्क रखा गया है।

आयु सीमा

दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा पद के अनुसार दी गई है। आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें।

पदों की जानकारी

इस भर्ती के लिए पीजीटी हेतु 297 पद,असिस्टेंट टीचर नर्सरी के लिए 1455 पद, क्लर्क ग्रेड 4 के लिए 2354 पद और एसओ हॉर्टिकल्चर के लिए 108 पद हैं।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया अलग-अलग है। इसलिए अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 09 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 07 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here (09-01-2024)
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel