WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DU Non-Teaching Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली भर्ती, जाने योग्यता, सिलेबस और आवेदन प्रक्रिया

रामानुजन कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी के द्वारा नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 नवंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 दिसंबर 2023 रखी गई है।

यह संपूर्ण भर्ती ऑनलाइन माध्यम से होगी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी जारी कर दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सप्प और टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करे। इस भर्ती से संबंधित जानकारी जैसे सिलेबस, आयु सीमा, मुख्य तिथि, आवेदन फीस, आवेदन प्रक्रिया सभी की जानकारी नीचे दी गई है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के लिए आयु जनरल कैटेगरी की 35 वर्ष रखी गई है ओबीसी कैटेगरी को 3 साल और एससी, एसटी कैटेगरी को 5 साल की छूट दी गई है। इस भर्ती के लिए जूनियर असिस्टेंट पद के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा 27 साल रखी गई है

ओबीसी कैटेगरी को 3 साल और एससी और एसटी कैटेगरी को 5 साल की छूट दी गई है। एमटीएस लैबोरेट्री अटेंडेंट और एमटीएस लाइब्रेरी अटेंडेंट के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा 30 वर्ष है। ओबीसी कैटेगरी को 3 साल और एससी एसटी कैटेगरी को 5 साल की छूट दी गई है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए मुख्य तिथि

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 नवंबर 2023 के शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए पद

Administrative Officer:- 1 (UR-1)

Junior Assistant 1 (ST-1)

MTS (Laboratory Attendant Psychology):- 1 (UR-1)

MTS (Laboratory Attendant Statistics):- 1 (SC-1)

MTS ( Library Attendant):- 3 (UR-2, OBC-1)

Total Posts:- 07

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन फीस

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1000 रुपए रखी गई है इस भर्ती के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला आवेदकों के लिए आवेदन फीस ₹500 है। इस भर्ती के लिए फीस का माध्यम ऑनलाइन रखा गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदक को निम्नलिखित चरणों को पास करना होगा। सभी चरणों को पास करने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, ट्रेड टेस्ट, दस्तावेज जांच, मेडिकल आदि। इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है, जिसका लिंक नीचे दिया गया है। इसके बाद ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म को भरना है।

भर्ती के लिए मांगे गए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद फीस प्रक्रिया को पूरा करना है। अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास रखना है।

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here

Official Website:- www.ramanujancollege.ac.in

1 thought on “DU Non-Teaching Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली भर्ती, जाने योग्यता, सिलेबस और आवेदन प्रक्रिया”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel