WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

GJU Non-Teaching Recruitment 2023: गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में निकली क्लर्क, चपरासी, लैब अटेंडेंट, आदि पदों पर भर्ती

GJU Recruitment 2023:- गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार में विभिन्न पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 6 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया था। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 6 दिसंबर 2023 को जारी किया गया था। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन फीस₹800 रखी गई है। ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों के लिए यह फीस ₹400 है। एक्स सर्विसमैन, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन फीस ₹200 है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा 18 से 50 वर्ष रखी गई है आयु की गणना 10 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। ओबीसी कैटेगरी को 3 साल, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 5 साल, एससी और एसटी कैटेगरी को 5 साल, और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी को 10 साल की छूट दी गई है।

पदों के जानकारी व योग्यता

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार में 40 पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत लैब अटेंडेंट, क्लर्क, चपरासी, वर्क इंस्पेक्टर और ग्राउंडमन के पदों पर भर्ती होनी है। वैकेंसी की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

योग्यता:- इस भर्ती में क्लर्क पद के लिए स्नातक और टाइपिंग ज्ञान अनिवार्य है। लैब अटेंडेंट के लिए बीएससी या 3 साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है। चपरासी पद के लिए दसवीं पास होने अनिवार्य है वर्क इंस्पेक्टर के लिए सिविल इंजीनियर 3 साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है। ग्राउंडमन के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार में भर्ती के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना है। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों का प्रैक्टिकल टेस्ट होगा। उसके बाद दस्तावेजों की जांच होगी।

उसके बाद आवेदकों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

आवेदन कैसे करें

Step 1:- गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार में ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। जिसका लिंक नीचे दिया गया है

Step 2:- उसके बाद अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन फार्म को भरना है आवेदन फार्म में मांगी गई सारी जानकारी को सावधानीपूर्वक भरना है।

Step 3:- उसके बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है।

Step 4:- उसके बाद आवेदन फार्म के लिए ऑनलाइन फीस देनी है।

Step 5:- अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास रखना है।

आवेदन शुरू: 07 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 27 दिसंबर 2023
Notification: Click Here
Apply Online: Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel