WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gurugram Court Recruitment 2023: गुरुग्राम कोर्ट में निकली 8 और 10वी पास युवाओं के लिए नोकरी, निशुल्क आवेदन

Gurugram Court Recruitment 2023:- जिला एवं सत्र न्यायाधीश गुरुग्राम जिला न्यायालय के द्वारा चपरासी/प्रोसेसर सर्वर पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2023 शाम 5:00 बजे तक है। इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म और ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती हेतु आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जल्दी ही वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन सभी कैटगरी के लिए शून्य रुपए है। आवेदक बिना किसी शुल्क के इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। अन्य कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए चपरासी के कुल 35 और प्रोसेसर सर्वर के 6 पद हैं। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़े।

योग्यता:- गुरुग्राम कोर्ट में निकली चपरासी भर्ती के लिए योग्यता आठवीं पास और प्रोसेसर सर्वर के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इंटरव्यू को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। जिसका लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को अच्छी तरह देखकर एवं सावधानीपूर्वक भरकर निम्नलिखित पते पर भेजना है।“Office of the District and Session Judge, District Court Complex, Gurugram, Haryana-122001

आवेदन शुरू: 27 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 15 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel