WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Bal Adhikar Sanrakshan Ayog Chairman Recruitment: चेयरमैन पद पर भर्ती के लिए कुल आवेदन 75

Bal Adhikar Sanrakshan Ayog Chairman Recruitment: हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के लिए अध्यक्ष की तलाश खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। करीब 17 माह से आयोग में अध्यक्ष का पद खाली पड़ा है लेकिन सरकार इस महत्वपूर्ण पद को भरने का नाम नहीं ले रही है।

ऐसा नहीं है कि इस पद पर योग्य उम्मीदवार की तैनाती को लेकर प्रयास ने किए गए हो। मगर हर बार सरकार के प्रयास विफल साबित हुए हैं। खास बात यह है कि 19 माह बाद सरकार ने इस पद पर अध्यक्ष की तैनाती को लेकर आयोग को इंटरव्यू लेने का पत्र जारी किया था लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया।

सरकार की तरफ से 8 जनवरी को जारी पत्र के मुताबिक 16 जनवरी यानी मंगलवार को हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष पद पर इंटरव्यू लिए जाने थे जो पंचकूला रेस्ट हाउस में होने थे। मगर सरकार ने पत्र जारी करके इस इंटरव्यू को आगे बढ़ा दिया है जिसे आवेदको को एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ा।

हरियाणा राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का पद अगस्त 2022 से खाली पड़ा है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोग में अध्यक्ष का पद भरने के लिए अगस्त 2022 में विज्ञापन जारी किया गया था। जिस पर करीब 78 से अधिक उम्मीदवार ने इंटरव्यू दिया था। मगर उनमें से किसी का इस पद के लिए चयन नहीं हो पाया।

फिर जून में भी दोबारा विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे जिस पर करीब 70 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था। अब इस पर इंटरव्यू के लिए 16 जनवरी का दिन तय किया गया था लेकिन उसे भी आगे बढ़ा दिया गया।

Latest News:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel