WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Police Bharti: हरियाणा पुलिस में 872 पुरुष और 327 महिला सिपाही पद के उम्मीदवारों को जल्द नौकरी मिलेगी

Haryana Police Bharti: हरियाणा पुलिस में 872 पुरुष और 327 महिला सिपाही पद के उम्मीदवारों को जल्द ही नौकरी मिलेगी, क्योंकि हरियाणा पुलिस भर्ती 2020 के तहत हरियाणा पुलिस में बहुत सारे पद खाली रह गए है। वेटिंग लिस्ट लगने के बाद भी इन खाली पदों को हरियाणा सरकार के द्वारा जल्द ही भरा जाएगा।

हरियाणा पुलिस भर्ती 2020 में कुछ उम्मीदवार दस्तावेज जांच के लिए नहीं पहुंचे थे तो कुछ मेडिकल टेस्ट के लिए नही गए। इसलिए एडवर्टाइजमेंट नंबर 4/2020 कैटेगरी नंबर एक और दो में पुलिस सिपाही के लिए लगभग 1000 से ज्यादा पद खाली रह गए। इन खाली पदों को भरने के लिए विभाग से 8 फरवरी 2024 को मंजूरी मिल गई है।

जल्द ही इन पदों को भरने के लिए मेरिट लिस्ट एक या दो नंबर कम कर दी जाएगी। जिससे लगभग 1000 पद पर चयन किया जाएगा। इन पदों के लिए आयोग ने चयन सूची 29 दिसंबर 2020 और 23 जून 2022 और अलग-अलग तिथियां पर भेजी थी। चयनित उम्मीदवारों में से कुछ बायोमेट्रिक हाजिर में नहीं आए तो कुछ दस्तावेज जांच के लिए नहीं गए।

इसलिए इन पदों पर भर्ती खाली रह गई। डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने हरियाणा सरकार को प्रस्ताव भेजकर मेरिट कम करने की अनुमति मांगी है। इन पदों को भरने के लिए मौजूद वेटिंग लिस्ट भी पूरी हो गई है लेकिन फिर भी 1000 से ज्यादा पद खाली रह गए हैं।

इसलिए मुख्य सचिव ने फिर से वेटिंग लिस्ट की एक साल की वैधता में छूट देने का विचार किया है। इस प्रस्ताव के गृह विभाग से भी मंजूरी मिल गई है।

पूरी जानकारी यहा से पढ़े:- क्लिक करे

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel