WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HKRN Recruitment: विदेश जाने के लिए नहीं हो पा रहे आवदेन, हरियाणा सरकार ने अंतिम तिथि को बढ़ाया

HKRN Recruitment: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कच्चे कर्मचारियों को ठेकेदारों के चंगुल से बचने के लिए कौशल रोजगार निगम पॉलिसी को शुरू किया है। कच्चे कर्मचारियों को ईपीएफ अंशदान में ईएसआई नाम पर ठेकेदार द्वारा किए जा रहे शोषण की शिकायतों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया।

मुख्यमंत्री के द्वारा कर्मचारियों को राहत दिलाने के लिए कौशल रोजगार निगम की स्थापना की गई। अब मुख्यमंत्री ने कबूतर बाजी अवैध तरीके के रास्ते से नौकरी के लिए विदेश जाने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी तरकीब नौकरी के तौर पर निकली है।

उन्होंने कहा है कि अभी युवाओं को डंकी के रास्ते से भटकने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री मानते हैं कि जिन विभागों में तत्काल मैनपावर की आवश्यकता है उसे पूरा करने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम एक अहम भूमिका निभा रहा है। लगभग 20 दिनों में विभाग की आवश्यकता के अनुसार कर्मचारियों को जॉब ऑफर लेटर जारी किए जाते हैं।

सरकार ने एचकेआरएन के माध्यम से फिनलैंड, उज़्बेकिस्तान, जापान, यूके, यूएई सऊदी अरब और इजराइल में 41 श्रेणियां की नौकरियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन 10 जनवरी तक कर सकते हैं।

पहले इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जनवरी की लेकिन उसे अब बढ़ा दिया गया है। इच्छुक युवाओं के पास 10 जनवरी तक आवेदन करने का मौका है। सऊदी अरब, अमीरात, अबू धबी आदि देशों में हेवी ड्यूटी ड्राइवर, लाइट व्हीकल ड्राइवर, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, कारपेंटर आदि इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इजरायल के लिए 10000 मजदूर, यूके में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी और अस्पताल के लिए 50 स्टाफ नर्स और दुबई में 50 बाउंसर की भर्ती हो रही है। ऐसे में हरियाणा के निवासी इन भर्तियों के लिए आवेदन कर रहे है

HKRN Recruitment 2024: हरियाणा कौशल विभाग में निकली कंडक्टर, एमटीएस, क्लर्क आदि पदों पर भर्ती

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel