WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HKRN Teacher Recruitment: पीजीटी और टीजीटी के 8000 शिक्षकों को इस माह के अंत तक मिलेंगी नौकरी

HKRN Teacher Recruitment: हरियाणा में शिक्षक भर्ती होने के लिए इंतजार कर रहे हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से आवेदन करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर आई है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम में ऑनलाइन आवेदन करने वाले अध्यापकों को जल्द ही जॉइनिंग मिलनी शुरू हो जाएगी।

प्रदेश के अंदर 8000 से ज्यादा शिक्षकों पीजीटी और टीजीटी विभिन्न विषयों के शिक्षक रखे जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने टीचर एसोसिएट के तौर पर टीजीटी और पीजीटी रखने का फैसला किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2023 रखी गई थी।

जिसके तहत प्रदेश के युवाओं ने टीजीटी और पीजीटी शिक्षक भर्ती होने के लिए आवेदन पत्र भरे थे। हरियाणा कौशल रोजगार निगम की ओर से शिक्षकों में अंग्रेजी हिंदी और गणित विषयों के साथ-साथ संस्कृत, साइंस, सोशल स्टडीज के लिए टीजीटी शिक्षक रखने का फैसला किया है।

इसके अलावा पीजीटी शिक्षकों में भी विषय बायोलॉजी, कॉमर्स, इकोनॉमिक्स और हिंदी इतिहास के साथ-साथ गणित पॉलिटिकल साइंस संस्कृत जैसे विषयों के लिए भी शिक्षकों को रखने की योजना बनाई है।

बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के आवेदन किए जाने के बाद कौशल रोजगार निगम ने शिक्षकों को लेने की भर्ती को तेज कर दिया है और जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए जॉइनिंग लेटर ऑफर कर दिए जाएंगे। हरियाणा सरकार ने कहा है कि 8000 से अधिक शिक्षकों को भर्ती करने पर स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी और साथ ही बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से हो पाएगी।

मनोहर लाल खट्टर ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से भारतीयों में होने वाले भ्रष्टाचार और ठेकेदारी को खत्म करते हुए हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत युवाओं को भर्ती करने की प्रक्रिया को शुरू किया था। पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन से बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार प्रदान करने की सुविधा दी गई है।

पूरी खबर यहा से पढ़े:- क्लिक करे

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel