WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HPSC HCS Judicial Recruitment 2024: हरियाणा में जारी हुआ नई नौकरी का नोटिफिकेशन, ऑनलाइन आवेदन

HPSC HCS Judicial Recruitment 2024: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 174 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 5 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 174 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 1 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी के लिए ₹1000 रखा गया है। इसके अलावा अन्य सभी कैटगरी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 31 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 174 पद है। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एलएलबी डिग्री होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले प्री एग्जाम को पास करना होगा। उसके बाद मुख्य परीक्षा को पास करना होगा। इन परीक्षाओं को पास करने के बाद आवेदक को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। उसके बाद मेडिकल वेरिफिकेशन होगी अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद अपनी योग्यता के अनुसार नीचे दिए गए आवेदन लिंक से ऑनलाइन अप्लाई करना है। बोर्ड के द्वारा मांगी गई सभी जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। अंत में प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखना है।

आवेदन शुरू: 05 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 31 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel