WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HPSC Judicial Recruitment: ईडब्ल्यूएस वर्ग में नहीं हो पा रहे है आवेदन, आवेदक परेशान, सरकार ने निकला यह समाधान

HPSC Judicial Recruitment: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन की ओर से हरियाणा सिविल सर्विस जुडिशल ब्रांच में निकाली गई सिविल जज जूनियर डिवीजन की 171 पदों की भर्ती के लिए आर्थिक रूप से पिछड़े यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। एचपीएससी की ओर से 14 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए रखे गए हैं।

जब आवेदक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर रहे हो तो परिवार पहचान पत्र का नंबर डालते ही आवेदक का डाटा जनरल वर्ग के हिसाब से पोर्टल उठा रहा है। आवेदक की फीस में मिलने वाली छूट जो जनरल वर्ग के लिए ₹1000 और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 250 है। उसका लाभ भी नहीं मिल रहा।

वही हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के सचिव अमित कुमार आहुजा ने कहा कि इस मामले का वह पूर्ण अध्ययन करेंगे। इसके बाद ही इसके बारे में कुछ बता पाएंगे। आवेदक शुभम राणा ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में ईडब्ल्यूएस की कैटगरी ही नहीं है जिसके कारण उसका परिवार पहचान पत्र में डाटा जनरल वर्ग का उठाया जा रहा है।

उसका परिवार पहचान पत्र के अनुसार सालाना आय डेढ़ लाख रूपए है और ईडब्ल्यूएस का सर्टिफिकेट भी बना है। कमीशन को पोर्टल में संशोधन करना चाहिए ताकि ईडब्ल्यूएस आवेदन इसका लाभ उठा सके।

हरियाणा सिविल सर्विस जुडिशल ब्रांच में निकाली गई सिविल जज जूनियर डिवीजन की भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी रखी गई है।

HPSC HCS Judicial Recruitment 2024: हरियाणा में जारी हुआ नई नौकरी का नोटिफिकेशन, ऑनलाइन आवेदन

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel