WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Group D Result: हरियाणा ग्रुप डी रिजल्ट और नेगेटिव 55 नंबर पर भोपाल सिंह खदरी ने जाने क्या कहा

HSSC Group D Result: हरियाणा ग्रुप डी भर्ती को लेकर भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि चुकी हाई कोर्ट में सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंक को चुनौती दी हुई है। अगर हाई कोर्ट से इन पांच अंकों के बारे में स्थिति स्पष्ट हो जाती है तो आयोग के द्वारा यह पांच अंक दिए जाएंगे। अगर हाई कोर्ट से स्थिति स्पष्ट नहीं हुई और मामला लंबित रहा तो आयोग बिना सामाजिक आर्थिक मानदंड के मेरिट सूची तैयार कर देगा।

उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि मान लिया जाए की सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंकों समेत का कट ऑफ 68 जाती है तो 73 अंक या इससे ज्यादा अंक वाले उम्मीदवारों की कैटगरी अनुसार चयन सूची तैयार कर दी जाएगी। अगर हाई कोर्ट ने अंक न देने का फैसला सुनाया तो सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंकों के बगैर सीईटी अंकों के अनुसार चयन सूची जारी कर दी जाएगी।

ग्रुप डी के कुछ उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर अपने सीईटी स्कोर को वायरल कर दिया। जिसमें नेगेटिव 55 अंक दिए हुए थे और नॉट क्वालीफाई लिखा हुआ था। इसे वायरल करने के बाद आयोग के बारे में टिप्पणियां की जा रही थी। इस स्कोर को लेकर भोपाल सिंह ने बताया कि ओएमआर शीट पर पांच विकल्प दिए गए थे।

अगर किसी विद्यार्थी को कोई प्रश्न नहीं आता तो वह पांचवा विकल्प भर सकता था लेकिन पांचवा विकल्प नही भरने के कारण सिस्टम ने प्रत्येक प्रश्न के 0.95 अंक काट लिए जिस कारण बच्चों का स्कोर नेगेटिव में चला गया।

अभी आयोग ने फैसला नहीं किया है कि विकल्प बनवाने के लिए शार्ट लिस्ट कैसे किया जाए। मगर ऐसी संभावना है कि ग्रुप डी के सीईटी पास उम्मीदवारों में से अनुमानित तीन गुना से यानी लगभग 45000 विद्यार्थियों से विकल्प भरवाया जा सकता है।

इस विकल्प के अंतर्गत आयोग के द्वारा पूछा जाएगा कि क्या आप ग्रुप डी की नौकरी करना चाहते हैं या नहीं। अगर कोई आवेदक नहीं करता है तो उस पर ध्यान नहीं दिया जाएगा और कोई अगर हां करता है तो उसे विभाग को भरने दिया जाएगा।

Latest Notice:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel