WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Driver Recruitment 2024: डाक विभाग में निकली ड्राइवर पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन देखे

India Post Driver Recruitment 2024: डाक विभाग में 78 पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 6 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म का लिंक नीचे दिया गया है।

उत्तर प्रदेश डाक विभाग में 78 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। ऑफिशल नोटिफिकेशन का पीडीएफ नीचे दिया गया है। आवेदक अपनी योग्यता और पूछी गई जानकारी के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आप व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

ड्राइवर पद के लिए निकली भर्ती हेतु आवेदन 6 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹100 है। इसके अलावा एससी केटेगरी, एसटी कैटगरी और महिला के लिए आवेदन फीस 100 रुपए है।

आयु सीमा

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष की गई है। इस भर्ती के लिए आयु की गणना 16 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

ड्राइवर पद की भर्ती के लिए कुल 78 पद हैं। पद की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और लाइट और हैवी लाइसेंस का 3 साल अनुभव अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने हेतु आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा के बाद आवेदक को ड्राइविंग टेस्ट पास करना होगा। ड्राइविंग टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद उन्हें मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है।ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद अपनी योग्यता के अनुसार फॉर्म भरने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना है। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसमें मांगी गई जरूरी सूचना को सावधानीपूर्वक करना है। आवेदन फार्म के साथ अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को जोड़ कर निम्नलिखित पते पर भेजना है:- “Manager (Gr.A) Mail Motor service, Kanpur, GPO Compound, kanpur-208001, Uttar Pradesh”

आवेदन शुरू: 06 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 16 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel