WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Staff Car Driver Recruitment Notice Out: आवेदन शुरू, जल्दी करे अप्लाई, योग्यता 10वी पास

India Post Staff Car Driver Recruitment Notice Out:- डिपार्मेंट आफ पोस्ट ऑफिस छत्तीसगढ़ रायपुर के द्वारा ड्राइवर के 7 पदों के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फॉर्म नीचे दिया गया है।

ड्राइवर पद के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 20 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

ड्राइवर पद के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला के लिए ₹0 आवेदन शुल्क रखा गया है।

ड्राइवर पद के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 20 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

ड्राइवर पद के लिए पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 7 पद हैं। इनमें से जनरल कैटेगरी के लिए पांच पद और एसटी कैटेगरी के लिए दो पद हैं।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए आवेदन को दसवीं पास होना अनिवार्य है। आवेदक के पास हेवी मोटर व्हीकल लाइसेंस और 3 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

ड्राइवर पद के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

ड्राइवर पद के लिए आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है। यहां पर संपूर्ण जानकारी देख लेनी है, जैसे की नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसमें शैक्षणिक योग्यता से संबंधित व अन्य जानकारियां देखनी है।

उसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करके उसमें पूछी गई जानकारी को सही प्रकार से भरना है। अपने सभी जरूरी दस्तावेज और फोटो आवेदन फार्म के साथ जोड़ कर निम्नलिखित पते पर भेजना है:-“Assistant Director (Staff), O/o the chief postmaster General, Chhattisgarh Circle, Raipur-492001”

आवेदन शुरू: 20 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 20 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel