WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत बनाम पाकिस्तान: टीम, प्लेइंग 11 व आँकड़े क्या कहते हैं कौन जीतेगा?

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने रोमांचक अंदाज से अपने कैम्पैन का आगाज किया है जहां पर सबसे पहले चेन्नई के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को बहुत ही बुरी तरह से हराया उसके बाद दिल्ली के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफत में रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ शतक के बदोलत वन साइडेड जीत दर्ज की। भारत ने फिलहाल दो मैच खेले हैं दोनों महा मुकाबले में जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने प्वाइंट टेबल में फिलहाल तीसरी पोजीशन हासिल कर रखी है। आप सभी को बेसब्री से भारतीय टीम के अगले महा मुकाबला का इंतजार है जहां पर भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है।

इस लेख मे हम आपको इस महा मुकाबला से जुड़ी सभी जानकारी देंगे जहां पर हम जानेंगे कि मैं कल होने वाले महा मुकाबले में दोनों टीमों की फाइनल प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट क्या है, वेदर रिपोर्ट क्या है, ग्राउंड के स्टेटस के आधार पर कौन सी टीम इस महा मुकाबला को जीतने वाली है। यानी इस महा मुकाबला का पूरा डीप एनालिसिस आपको इस लेख में जानने को मिल जाएगा।

india vs pakistan world cup match 14 october 2023

तो सबसे पहले हम मैच डिटेल्स के बारे में बता देते हैं, तो दोस्तों आप सभी को बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को भारतीय समय अनुसार दोपहर 2:00 से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है।

इंडिया व पाकिस्तान का वन डे इतिहास

हेड टू हेड परफॉर्मेंस के बारे में बात करें तो वन डे फॉर्मेट के इतिहास में अभी तक भारत और पाकिस्तान कुल 134 बार आमने सामने हुए जहां पर 73 बार पाकिस्तान की टीम ने जीत दर्ज की है 56 बार यहां पर भारतीय टीम को जीत मिली है। 5 मैच यहां पर नो रिजल्ट है यानी ओवरऑल हेड टू हेड के मामले में पाकिस्तान की टीम ने वन साइड बाजी मारी है।

लेकिन वर्ल्ड कप में हम दोनों टीमों के हेड टू हेड परफॉर्मेंस पर नजर डालते हैं तो टोटल 7 मैच अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं जहां पर सातों महा मुकाबले में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में जीत दर्ज किया। वर्ल्ड कप में अभी तक पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत का इंतजार है।

इंडिया पाकिस्तान वर्ल्ड कप अपडेट

अब हम बात कर लेते हैं कुछ बड़े अपडेट्स के बारे में तो इस महा मुकाबला के अपडेट निकाल कर आ रहा है शुभमन गिल को लेकर, जी हां सुमन गिल वर्ल्ड कप अगस्त से पहले डेंगू का शिकार हो गए थे जिसके बाद सभी के मन में यही सवाल थे की वे इंडिया खिलाफ पाकिस्तान मैच में सिलेक्शन के लिए अवेलेबल होंगे या फिर नहीं। क्योंकि पिछले दोनों महा मुकाबला उन्होंने मिस किया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जो रिपोर्ट की है उसमे बताया गया कि वे अपनी बीमारी से 90% रिकवर हो चुके है और वही काफी ज्यादा चांसेस है कि महा मुकाबला प्लेइंग 11 में सिलेक्शन के लिए अवेलेबल हो।

उसके बाद बॉलिंग डिपार्टमेंट को लेकर इस महा मुकाबले में काफी सारे चेंज देखने को मिल सकते हैं। क्लेम किया जा रहा है मोहम्मद शमी को यहां पर प्लेईंग एलिवेशन शामिल किया जाएगा। शार्दुल ठाकुर को इस महा मुकाबला से रेस्ट पर रखा जाएगा।

पाकिस्तान प्लेइंग 11

सबसे पहले हम पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन के बारे में डिस्कस करते हैं तो पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग करने उतरेंगे अब्दुल्ला सफीक के साथ इमाम उल हक नंबर 3 पर बाबर आजम नंबर 4 पर आएंगे मोहम्मद रिजवान नंबर 5 पर हमें शकील देखने को मिलेंगे नंबर 6 पर होंगे स्किपर अहमद नंबर 7 शादाब खान देखने को मिलेंगे, नंबर 8 पर होंगे मोहम्मद नवाज नंबर 9 पर हसन अली होने वाले हैं नंबर 10 पर होंगे शाहीन अफरीदी और नंबर 11 पर हमें हरीश रौफ देखने को मिलने वाले हैं।

इंडिया प्लेइंग 11

भारत की प्लेइंग 11 पर नजर डालते हैं तो इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने उतरें कैप्टन रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल या ईशान किशन नंबर तीन पर आएंगे विराट कोहली नंबर 4 पर सरेश ऐयएर नंबर 5 पर के एल राहुल नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा रविचंद्रन नंबर 8 पर अश्विन नंबर 9 पर मोहम्मद शमी नंबर 10 पर जसप्रीत बुमराह व नंबर 11 पर मोहम्मद सिराज देखने को मिलने वाली है।

तो कॉनसी टीम बनेगी कल 14 अकतूबर को होने वाली इस मुकाबले की चैम्पीयन, हमे कमेन्ट करके अपनी राय बताएं।

भारत का वर्ल्ड कप 2023 कार्यक्रम

India world cup schedule 2023 cricket

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel