WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में निकली 275 पदों पर भर्ती, जल्दी करे आवेदन,

भारतीय नौसेना ने नवल डार्क यार्ड अप्रेंटिस स्कूल विशाखापत्तनम में अप्रेंटिस की भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए योग्यता के अंतर्गत आवेदक को आईटीआई पास होना अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अप्लाई किया जा सकते हैं।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है। उम्मीदवार भारतीय नौसेना अप्रेंटिस 2023 के लिए वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन फीस

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन फीस में सभी श्रेणियां को छूट दी गई है। इस भर्ती के लिए सभी श्रेणियां की आवेदन फीस शून्य रखी गई है।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए मुख्य तिथि

इस भर्ती के लिए आवेदन 18 नवंबर 2023 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 28 फरवरी 2024 है। लिखित परीक्षा के नतीजे 2 मार्च 2024 को घोषित कर दिए जाएंगे।

इस भर्ती के लिए इंटरव्यू 5 मार्च से लेकर 8 मार्च 2024 तक रहेंगे। इंटरव्यू के नतीजे 14 मार्च 2024 को घोषित कर दिए जाएंगे। इस भर्ती का मेडिकल 16 मार्च 2024 को होगा। इन सभी चरणों के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 14 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा के लिए कोई प्रावधान नहीं है। न्यूनतम सीमा के अंतर्गत उम्मीदवार का जन्म 2 मई 2010 से पहले का नहीं होना चाहिए।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदक को निम्नलिखित चरणों को पास करना होगा।

  • लिखित परीक्षा से पहले आवेदक शॉर्ट लिस्ट किए जाएंगे।
  • लिखित परीक्षा
  • इंटरव्यू
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • स्किल टेस्ट
  • मेडिकल एग्जामिनेशन

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आवेदन को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करके एप्लीकेशन फॉर्म को भरना है। उसके बाद भर्ती के लिए मांगे हुए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद भरे गए फार्म का प्रिंटआउट अपने पास रखना है।

इंडियन नेवी अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन

ऑफलाइन फॉर्म के लिए आवेदन पत्र को संबंधित दस्तावेजों के साथ डाक द्वारा निम्न पते पर भेजें।

“The Officer-in-Charge (for Apprenticeship), Naval Dockyard Apprentices School, VM Naval Base S.O., Visakhapatnam- 530014, Andhra Pradesh”

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel