WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑइल मे निकली 1700 पदों पर भर्ती, रिफाइनरी डिवीजन ने जारी किया नोटिस

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने रिफाइनरी डिवीजन में 1700 से अधिक अप्रेंटिस पदों पर भारती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आइओसीएल अप्रेंटिसशिप भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन 21 से 27 अक्टूबर के रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित किया गया है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 अक्टूबर से आइओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL रिफाइनरी स्थान: आइओसीएल ने अपनी विभिन्न रिफाइनरी डिवीजन जो की गुवाहाटी, बरौनी, हल्दिया, मथुरा, पानीपत, डिगबोई बनाईगांव, व पारादीप में है, इनके लिए 1700 से अधिक अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

iocl-refinery-bharti-apprenticeship-notification-out

महत्वपूर्ण तारीख: आइओसीएल रिफायनरी डिवीजन में अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 अक्टूबर से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है। अप्रेंटिस भर्ती के लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड 27 नवंबर से जारी कर दिए जाएंगे तथा लिखित परीक्षा 3 दिसंबर 2023 को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा का परिणाम 13 दिसंबर को घोषित कर दिया जाएगा व दस्तावेजों की जांच 18 से 26 दिसंबर 2023 तक करवा ली जाएगी।

पदों के जानकारी व योग्यता: आइओसीएल रिफायनरी डिवीजन में 1720 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 31 अक्टूबर 2023 से की जाएगी। इस भर्ती के लिए दसवीं कक्षा, बारहवीं कक्षा पास, आईटीआई, बीए, बीकॉम, बीएससी, डिप्लोमा आदि किसी भी योग्यता को धारण करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन रिफाइनरी डिवीजन में अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी जो भर्ती लिखित परीक्षा में पास होंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा तथा उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा उसके बाद मेरिट के आधार पर जी रिफाइनरी के लिए उम्मीदवार ने आवेदन किया होगा वहां पर नियुक्ति दे दी जाएगी

आवेदन कैसे करें: आइओसीएल में रिफाइनरी डिवीजन के अंतर्गत अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आइओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट से 21 अक्टूबर से शुरू होंगे। जिसके लिए उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन फीस नहीं ली जाएगी। सभी केटेगरी के उम्मीदवार मुफ्त में आइओसीएल रिफायनरी डिवीजन अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आइओसीएल रिफायनरी डिवीजन अप्रेंटिसशिप नोटिफिकेशन से अपनी योग्यता की जांच कर ले उसके बाद ही अपना ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करवाए

IOCL अप्रेन्टिस भर्ती का नोटिफिकेशन यहाँ से डाउनलोड करें

IOCL अप्रेन्टिस भर्ती के लिए 21 अकतूबर से शुरू होने वाले आवेदन आधिकारिक वेबसाईट iocl.com से आवेदन कर सकते हैं।

2 thoughts on “IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑइल मे निकली 1700 पदों पर भर्ती, रिफाइनरी डिवीजन ने जारी किया नोटिस”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel