WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jhajjar Court Recruitment 2024: झज्जर कोर्ट में निकली स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती, महिला और पुरुष दोनों करे आवेदन

Jhajjar Court Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायाधीश झज्जर हरियाणा के द्वारा स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए आवेदन 14 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग हेतु आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष की गई है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 है। इस भर्ती के लिए आवेदक को स्किल टेस्ट या इंटरव्यू के आधार पर चयनित किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म नीचे दिया गया है।

झज्जर कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

झज्जर कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन 14 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 में की गई है। इस भर्ती के लिए स्किल टेस्ट की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

झज्जर कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं देना होगा। यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है।

झज्जर कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग हेतु आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा ओबीसी को 3 साल, ईडब्ल्यूएस को 5 साल, एससी और एसटी को 5 साल की छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 9 है। जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास होना अनिवार्य है।

झज्जर कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती चयन प्रक्रिया

झज्जर कोर्ट में निकली स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए आवेदक को स्टेनो टेस्ट को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

झज्जर कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन कैसे करें

झज्जर कोर्ट में निकले स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालकर उसमें पूछी गई जानकारी को सही तरीके से भरें। उसके साथ अपने जरूरी दस्तावेज जोड़ें। इन सभी को निम्नलिखित पते पर भेजें:- “Office of District and Sessions Judge, Judicial Court Complex, Guru gram Road, Jhajjar, Haryana.

आवेदन शुरू: 14 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 29 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Appl
ication form:- Click Here
Official Website:-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel