WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JSSC Recruitment 2023: पुलिस कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, योग्यता 10वी पास, पद 4919, नोटिफिकेशन जारी

JSSC Recruitment 2023: झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा 4919 पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 20 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और और ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 20 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 रखी गई है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹100 है। इसके अलावा अन्य कैटगरी एससी और एसटी के लिए आवेदन फीस ₹50 है।आवेदन फीस के लिए मध्यम ऑनलाइन रहेगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी। सरकार के नियम अनुसार अन्य कैटगरी को आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

पुलिस कांस्टेबल के 4919 पदों पर यह भर्ती होगी। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें

योग्यता:- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले शारीरिक परीक्षा ली जाएगी। शारीरिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करन में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 22 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 21 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel