WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Karnal Court Recruitment 2024: करनाल में निकली स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती, आवेदन शुरू

Karnal Court Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायाधीश करनाल हरियाणा के द्वारा स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 5 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए स्किल टेस्ट की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। करनाल कोर्ट में निकली भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन फार्म, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया और नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है।

करनाल कोर्ट भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

करनाल कोर्ट में स्टेनोग्राफर पद करने के लिए भर्ती के लिए आवेदन 5 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 रखी गई है। यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए आवेदक को स्किल टेस्ट पास करना होगा। जिसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

करनाल कोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं देना होगा यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है

करनाल कोर्ट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष की गई है। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

पदों की जानकारी व योग्यता

करनाल कोर्ट में निकली स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए कुल पद 25 है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास होना अनिवार्य है।

करनाल कोर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले स्किल टेस्ट को पास करना होगा। स्किल टेस्ट पास करने के बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

करनाल कोर्ट में निकली स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक से नोटिफिकेशन पढ़े और आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। उसके बाद जरूरी जानकारी भरे। अपने जरूरी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ जोड कर इस पते पर भेजे:- Office of the district and sessions judge, District Court, Karnal, Haryana 132001

आवेदन शुरू: 05 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 15 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel