WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kurukshetra Court Recruitment 2024: कुरुक्षेत्र कोर्ट में निकली भर्ती, आयु सीमा 18 से 42, बिना लिखित परीक्षा होगी भर्ती

Haryana Kurukshetra Court Recruitment 2024: जिला न्यायालय और सत्र कुरुक्षेत्र हरियाणा के द्वारा स्टेनोग्राफर पद के लिए भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 1 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म का लिंक नीचे दिया गया है।इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 01 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 01 जनवरी 2024 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 रखी गई है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹0 रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला के लिए भी ₹0 आवेदन शुल्क रखा गया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

पदों की जानकारी व योग्यता

कुरुक्षेत्र कोर्ट में स्टेनोग्राफर पद के लिए कुल 9 वैकेंसी है।इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 4 पद, एससी कैटेगरी के लिए एक, बीसीए कैटेगरी के लिए एक, बीसीबी कैटेगरी के लिए एक, पीडब्ल्यूडी कैटगरी के लिए एक और एक्स सर्विसमैन जनरल के लिए एक पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास स्नातक डिग्री और स्टेनो ज्ञान अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले शॉर्ट हैंड टेस्ट और कंप्यूटर टेस्ट देना अनिवार्य है। इस टेस्ट को पास करने वाले उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को सावधानीपूर्वक पढना है। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सही प्रकार से भरना है। अपने सभी जरूरी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ जोड़कर निम्नलिखित पत्ते पर भेजने हैं:-“The District and Sessions Judge, Kurukshetra, Haryana”

आवेदन शुरू: 01 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 20 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel