WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NICL AO Recruitment 2023: नेशनल इन्शुरन्स कंपनी लिमिटेड में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन देखे

NICL AO Recruitment 2023: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के द्वारा 273 एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 29 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 2 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹1000 रखा गया है। इसके अलावा एससी कैटगरी, एसटी कैटगरी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है।आवेदन शुल्क का माध्यम ऑनलाइन रहेगा

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्पेशलिस्ट के 142 पद हैं और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जनरललिस्ट के लिए 132 पद है।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए योग्यता हेतु आवेदक को स्नातक पास और संबंधित ट्रेड से डिग्री होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती पर चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले प्री एग्जाम लिखित परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इन दोनों लिखित परीक्षा को पास करने के बाद उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 02 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 22 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel