WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NIOS Recruitment 2023: एनआईओएस में निकली असिस्टेंट, एमटीएस, स्टेनोग्राफर, सुपरवाइजर, डायरेक्टर आदि पदों पर भर्ती

NIOS Recruitment 2023:- एनआईओएस के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2023 रखी गई है। यह संपूर्ण भर्ती ऑनलाइन माध्यम से होगी।

यह भर्ती ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर होगी। इस भर्ती के लिए ग्रुप ए के कुल पद 8 है। ग्रुप बी के लिए कुल पद 26 है। ग्रुप सी के लिए 28 है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे।

एनआईओएस भर्ती के लिए आवेदन फीस

Group A Posts ( UR/OBC):- 1500 Rs

Group A Posts ( SC/ST/EWS):– 750 Rs

Group B Posts ( UR/OBC):- 1200 RS

Group B Posts ( SC/ST):- 750 Rs

Group B Posts (EWS):- 600 Rs

Group C Posts ( UR/OBC):– 1200 RS

Group C Posts ( SC/ST):– 500 Rs

Group C Posts (EWS):- 600 Rs

एनआईओएस (NIOS) भर्ती के लिए मुख्य तिथि

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2023 रखी गई है।

एनआईओएस (NIOS) भर्ती के लिए पद

Group A:- डिप्टी डायरेक्टर के लिए एक पद, डिप्टी डायरेक्टर अकैडमी के लिए एक पद, असिस्टेंट डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन के लिए दो पद, एकेडमिक ऑफिसर के लिए चार पद है।

Group B:– सेक्शन ऑफिसर के लिए दो पद, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के लिए एक पद, ईडीपी सुपरवाइजर के लिए 21 पद, ग्राफिक आर्टिस्ट के लिए एक पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए एक पद है।

Group C:- असिस्टेंट के लिए चार पद, स्टेनोग्राफर के लिए तीन पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 10 पद, एमटीएस के लिए 11 पद है।

एनआईओएस (NIOS) भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू पर आधारित होगा। ग्रुप ए और ग्रुप बी की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का अनुपात 80% और 20% रहेगा। ग्रुप सी के लिए चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

एनआईओएस (NIOS) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है, जिसका लिंक नीचे दिया गया है। इसके बाद ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म को भरना है।

भर्ती के लिए मांगे गए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद फीस प्रक्रिया को पूरा करना है। अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास रखना है।

इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here (31-11-2023 Start)

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel