WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paytm Job 2023: पेटीएम पार्ट टाइम और फुल टाइम जॉब, जाने कैसे करे अप्लाई, कमाए 50000 रूपये महीना

पेटीएम ऐप से आप घर बैठे 20 से ₹25 हज़ार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। यह एक पार्ट टाइम और पर्मानेंट जॉब है। पेटीएम से पैसे कमाने के लिए बस आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए। पेटीएम से पैसे कमाने की प्रक्रिया को हम आपको बिलकुल आसानी से बता रहे हैं। आप पेटीएम से बहुत सारे तरीको से पैसे कमा सकते हैं।

पेटीएम को सामान्य कामों में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जैसे छोटी-मोटी ट्रांजैक्शन करने में, कुछ खरीदारी करने में और रिचार्ज करने में आदि। लेकिन इन तरीकों से भी पेटीएम के द्वारा पैसे कमाए जा सकते हैं। इन तरीकों के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। पेटीएम से विभिन्न तरीकों से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में नीचे बताया गया है।

पेटीएम की सहायता से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करके, शॉपिंग करके, रिचार्ज करके और अन्य अनेक माध्यमों से पैसे कमाए जा सकते हैं। पेटीएम से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में हमारे द्वारा विस्तार से बताया गया है।

अर्न मनी फ्रॉम कैशबैक: पेटीएम मुख्य रूप से कैशबैक के अकाउंट से बहुत ज्यादा प्रचलित हुआ था। अगर आप पेटीएम से पैसे कमाना चाहते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भेज सकते हैं पैसे भेजने के बदले आपको पेटीएम से कैशबैक के रूप में कैशबैक पॉइंट मिलते हैं जो बाद में रिडीम होकर पैसों के रूप में बदल जाते हैं।

अगर पेटीएम के द्वारा पैसे भेजे जाते हैं या कोई ट्रांजैक्शन की जाती है या मोबाइल रिचार्ज किया जाता है तो इसके बदले पेटीएम से कैशबैक के रूप में कुछ ना कुछ अवश्य मिलता है।

पेटीएम के उत्पाद बेचकर:- पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले लोग पेटीएम एप्लीकेशन में पेटीएम मॉल शॉपिंग एप्लीकेशन का विकल्प का प्रयोग करके भी पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम के द्वारा हाल ही में पेटीएम मॉल का शॉपिंग ऐप लॉन्च किया गया है। आपको पेटीएम प्रोडक्ट के लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है।

अगर आपके दोस्त आपके द्वारा शेयर गए लिंक से किसी प्रोडक्ट को खरीदने हैं तो उसे प्रोडक्ट का मार्जिन ऑटोमेटिक आपके पेटीएम अकाउंट में ऐड हो जाता है। इस लिंक को आप अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के पास है। टेलीग्राम व्हाट्सएप फेसबुक आदि अनेक माध्यम से भेज सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग:- इस मार्केटिंग के दौरान आप पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसे कमा सकते हैं। इंटरनेट पर आजकल बहुत सारी कंपनियां उपलब्ध है जो अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए पैसे देती हैं। उस कार्य को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है।

इसके लिए आपको पेटीएम पर अप्लाई करना होगा। इसके बाद आपको अप्रूवल मिलने के बाद ही आप कोई प्रोडक्ट सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आपके लिंक से कोई व्यक्ति सामान खरीदा है तो आपको कमीशन एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए आपके अकाउंट में ऐड हो जाता है।

प्रोमो कोड द्वारा:- पेटीएम समय-समय पर प्रोमो कोड लांच करता है। आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज करके अथवा बिल पेमेंट करते समय प्रोमो कोड लगाकर पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम त्योहार आने पर प्रोमो कोड जारी करता है, जिसमें काश अच्छा खासा कैशबैक मिल जाता है।

पेटीएम फर्स्ट गेम:- पेटीएम के जरिए ऑनलाइन गेम खेल कर बच्चे फर्स्ट गेम के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। यह एक आसान और सरल तरीका है। आजकल बच्चे खेलने में ज्यादा ध्यान देते हैं इसलिए पेटीएम के जरिए खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

रेफर एंड अर्न:- पेटीएम का लिंक शेयर करके अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए भी कंपनी के द्वारा ऑफर जारी किया गया है। पेटीएम का लिंक आप अगर अपने किसी मित्र या संबंधी को फेसबुक व्हाट्सएप टेलीग्राम किसी भी सोशल नेटवर्क के माध्यम से भेजते हैं

आपके भेजे हुए लिंक से वह पेटीएम को ज्वाइन करते हैं तो इसके बाद आपको अच्छा खासा लाभ होता है। उनकी एक ट्रांजैक्शन करने के बाद आपको ₹100 प्राप्त होते हैं। इस लिंक को भेजने के लिए कोई सीमित सीमा नहीं है।

Google Pay Se Paise Kaise Kmaye: गूगल पे से 50,000 रूपये महीना कमाए, बस करने होंगे ये काम

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel