WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PSSSB Recruitment: सहायक प्रोफेसर, लाइब्रेरी अटेंडेंट, लैब अटेंडेंट, टीचिंग पदों पर भर्ती, जाने सम्पूर्ण जानकारी

PSSSB Recruitment: मुख्यमंत्री भगवत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने प्रदेश के 16 नए सरकारी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के 320 पदों पर भर्ती करने की मंजूरी दे दी है। पंजाब में 2021-22 में नए कॉलेजों की स्थापना की गई थी।

कॉलेज की स्थापना होने पर स्टाफ की कमी के कारण जल्द ही प्रोफेसर सहायक के पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जनवरी 2024 में होने की संभावना है।

पंजाब की कैबिनेट ने इन कॉलेज के लिए लाइब्रेरी रिस्टोर के 16 पद और लैब अटेंडेंट के 64 पदों पर भी मंजूरी दी है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। मान सरकार के इस फैसले से नए कॉलेजों में जरूरी प्रोफेसर और अन्य स्टाफ की तैनाती को सुनिश्चित किया जा सकेगा।

स्टाफ की कमी पूरी होने पर विद्यार्थियों और कॉलेजों को भी इसका लाभ मिलेगा। 645 सहायक प्रोफेसर की सीधी भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ा करें 37 वर्ष से 45 वर्ष कर दिया गया है। इसे प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेज में रेगुलर सहायक प्रोफेसर की तैनाती में मदद मिलेगी।

साथ ही प्रोफेसर की उम्र बढ़ोतरी के कारण बहुत सारे उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर पाएंगे। राज्य सरकार के इस फैसले से छात्र और कॉलेज दोनों लाभ प्राप्त होंगे।

अमृतसर और पटियाला में सरकारी डेंटल कॉलेज और अस्पताल के अलग-अलग विभागों में टीचिंग फैकल्टी की कमी है। पंजाब सरकार के द्वारा टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

जिसके लिए पंजाब सरकार ने पंजाब डेंटल एजुकेशन सर्विस रोज 2016 की धारा 8 की उप धारा 4 में दर्ज करने के लिए चौथे संशोधन को मंजूरी दी है। साथी पंजाब सिविल डेंटल सर्विसेज हेतु सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती करने के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 45 वर्ष कर दिया गया है।

Latest Notification:- Click Here

1 thought on “PSSSB Recruitment: सहायक प्रोफेसर, लाइब्रेरी अटेंडेंट, लैब अटेंडेंट, टीचिंग पदों पर भर्ती, जाने सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel