WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rashtriya Military School Recruitment 2023: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में निकली कुक पद पर भर्ती, योग्यता 10वी पास

Rashtriya Military School Recruitment 2023:-राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के द्वारा कुक पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 21 जनवरी 2024 तक कर सकते है। इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास मांगी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फॉर्म की जानकारी नीचे दी गई है आवेदक अपनी योग्यता के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए है आवेदन करने की अंतिम 21 जनवरी 2024 रखी गयी है।

आवेदन शुल्क

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में कुक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये रखा गया है। आवेदन शुल्क में किसी भी कैटेगरी को छूट नहीं दी गयी है।

आयु सीमा

इस भर्ती में जनरल की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष रखी गई है। अन्य सभी कैटगरी को सरकार के रूल अनुसार आयु में छूट दी गई है।

पदों के जानकारी व योग्यता

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल कुक पद पर नौकरी के लिए आवेदक को दसवीं पास होना अनिवार्य है इसी के साथ आवेदक को कुक संबंधित सभी कार्यों का ज्ञान होना चाहिए। इस भर्ती के लिए कुल एक पद है जोकि जनरल कैटेगरी के लिए रखा गया है।

चयन प्रिक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। ट्रेड टेस्ट पास करने के बाद उम्मीदवार के दस्तावेज की जांच होगी।

उसके बाद आवेदक को मेडिकल के लिए भेजा जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद बोर्ड के द्वारा मेडिकल लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

कुक पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद आवेदन फार्म को दिए गए लिंक से डाउनलोड करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सही तरीके से भरना है। उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ जोड़ने हैं।

आवेदन फार्म और दस्तावेजों को निम्नलिखित पते पर भेजना है:- “Principal Rashtriya military School Ajmar, (Rajasthan) PIN-305001

आवेदन शुरू: 6 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 21 जनवरी 2024
Notification: Click Here
Application Form : Click Here

3 thoughts on “Rashtriya Military School Recruitment 2023: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में निकली कुक पद पर भर्ती, योग्यता 10वी पास”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel