WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में निकली टेक्निशन पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन करे आवेदन

RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा 9000 टेक्नीशियन पद पर भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 मार्च 2024 से शुरू हो जाएंगे।आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 36 वर्ष है। इस भर्ती के लिए चयनित हेतु आवेदक को लिखित परीक्षा को सर्वप्रथम पास करना होगा। यह एक ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया है जिसके लिए लिखित परीक्षा भी ऑनलाइन रखी गई है।

रेलवे टेक्निशन भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

रेलवे में निकली टेक्नीशियन पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 मार्च 2024 से शुरू हो जाएंगे आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 रखी गई।

रेलवे टेक्निशन भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹500 है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन शुरू 250 रुपए है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेलवे टेक्निशन भर्ती आयु सीमा

रेलवे में निकली टेक्नीशियन पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 36 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

पदों की जानकारी व योग्यता

रेलवे में टेक्नीशियन की 9000 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों की जानकारी और योग्यता के लिए नोटिफिकेशन पड़े जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

रेलवे टेक्निशन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित हेतु आवेदक को सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

रेलवे टेक्निशन भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करें। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 मार्च 2024 से शुरू हो जाएंगे। नोटिफिकेशन के अनुसार अपनी योग्यता देखें। उसके बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुरू का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 09 मार्च 2024
अंतिम तारीख: 08 अप्रैल 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel