WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRC NR Recruitment 2023: रेलवे नार्थ जोन में निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन, नोटिफिकेशन देखे

RRC NR Recruitment 2023: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल नॉर्थ रेल के द्वारा स्पोर्ट्स कोटा पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ट्रायल और शारीरिक परीक्षा 19 फरवरी 2024 को होगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 29 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 30 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ट्रायल की तिथि 19 फरवरी 2024 रखी गयी है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 है। इसके अलावा एससी कैटिगर, एसटी कैटगरी, महिला और ईबीसी के लिए आवेदन फीस ₹250 रहेगी। आवेदन फीस का माध्यम ऑनलाइन रहेगा

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 21 पद है। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं पास या कुछ पदों के लिए स्नातक पास होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ट्रायल या शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 30 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 30 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel