WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRC SR Recruitment 2024: रेलवे में निकली 2860 अपरेंटिस पदों पर भर्ती, योग्यता 10वी पास, ऑनलाइन आवेदन

RRC SR Recruitment 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के द्वारा दसवीं और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए 2860 पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदक के पास संबंधित ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है। रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए चयन 10वीं और आईटीआई के नंबर के आधार पर किया जाएगा। यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के होगी। इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी नीचे दी गई है जिसे पढ़कर आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे अपरेंटिस भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए मेरिट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

रेलवे अपरेंटिस भर्ती आवेदन शुल्क

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेलवे अपरेंटिस भर्ती आयु सीमा

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष की गई है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है। आयु की गणना 29 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 2860 है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और संबंधित ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

रेलवे अपरेंटिस भर्ती चयन प्रक्रिया

यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के होगी। इस भर्ती के लिए चयन केवल 10वीं और आईटीआई के नंबर के आधार पर किया जाएगा। चयनित हुए उम्मीदवारों को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा।

रेलवे अपरेंटिस भर्ती आवेदन कैसे करें

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें। उसके बाद ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। नोटिफिकेशन के अनुसार अपनी योग्यता देखें। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें। पूछी गई जानकारी और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास रखें।

आवेदन शुरू: 29 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 28 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel