WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RSMSSB Female Supervisor Recruitment 2024: महिला सुपरवाइजर पदों पर भर्ती का नोटिस जारी, ऑनलाइन आवेदन

RSMSSB Female Supervisor Recruitment 2024: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा महिला सुपरवाइजर के 587 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 रखी गई है।

यह एक ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है, जिससे आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

राजस्थान महिला सुपरवाइजर पद पर निकली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 फरवरी 2024 को जारी किया गया है लेकिन इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती आवेदन शुल्क

राजस्थान महिला सुपरवाइजर पद करने के लिए भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईबीसी कैटिगरी के लिए ₹600 रखी गई है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन फीस ₹400 है। आवेदन फीस का भुगतान आवेदक को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती आयु सीमा

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग हेतु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी अन्य सभी वर्ग को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 587 है, जिसके लिए आवेदक को स्नातक पास होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को पढ़ें।

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती चयन प्रक्रिया

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

राजस्थान महिला सुपरवाइजर भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर दिए गए लिंक से ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद इस भर्ती के लिए 15 फरवरी 2024 के बाद ऑनलाइन आवेदन करें। बोर्ड के द्वारा पूछी गई जानकारी और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 15 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 15 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel