WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RSMSSB LDC And Junior Assistant Recruitment 2024: क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पद पर भर्ती का नोटिस जारी

RSMSSB LDC And Junior Assistant Recruitment 2024: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा लोअर डिवीजन क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के 4197 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। यह एक ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया है।

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा किस व्यक्ति के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 रखी गई है।

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

राजस्थान में निकली कलरक और जूनियर असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 फरवरी 2024 को जारी किया गया है लेकिन इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईबीसी कैटेगरी के लिए ₹600 है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है। आवेदन फीस का भुगतान आवेदक को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए 18 से 40 वर्ष की गई है अन्य सभी वर्ग को राजस्थान सरकार के द्वारा जारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए क्लर्क हेतु 645 पद और जूनियर असिस्टेंट के लिए 3252 पद हैं। इस भर्ती के लिए आवेदक को 12वीं पास और कंप्यूटर कोर्स अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच और लिखित परीक्षा इन दोनों चरणों को पास करने के बाद आवेदक का मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन कैसे करें

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पद पर निकली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान बोर्ड के द्वारा पूछी गई जानकारी को आवेदक को सही प्रकार से भरना है। जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 20 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 20 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online
:- Click Here
Official Website:-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel