WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Satyawati College Delhi Recruitment 2024: दिल्ली में निकली लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

Satyawati College Delhi Recruitment 2024: सत्यवती कॉलेज दिल्ली के द्वारा लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। लाइब्रेरी अटेंडेंट भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। लाइब्रेरी अटेंडेंट भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2024 रखी गई है।

दिल्ली में निकली लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 6 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, नोटिफिकेशन आदि की जानकारी नीचे दी गई है। ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ा करें आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 6 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

दिल्ली में निकली लाइब्रेरी अटेंडेंट भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹500 है। इसके अलावा एससी कैटेगरी और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है। आवेदन शुरू का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

दिल्ली में निकली लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 17 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

लाइब्रेरी अटेंडेंट पद पर निकली भर्ती के लिए कुल पद 8 है जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए छह पद, एसटी कैटिगरी के लिए एक पद, और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए एक पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और लाइब्रेरी साइंस का सर्टिफिकेट अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को पढ़े। उसके बाद इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु नीचे दिए गए लिंक से अप्लाई करें। बोर्ड के द्वारा पूछी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरे। जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखे।

आवेदन शुरू: 06 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 02 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel