WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC MTS Duty: इस साल एमटीएस पास बच्चो की ड्यूटी आएगी दिल्ली चिड़ियाघर में, जाने क्या है पूरी खबर

SSC MTS Duty: वन्य जीव की देखभाल के लिए एसएससी ने 93 एमटीएस को भर्ती किया है। यह भर्ती प्रक्रिया स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के तहत की गई है। इसमें अधिकतर पदों पर पढ़े लिखे कर्मचारी शामिल है। जिसमें कुछ तो एमएससी व बी.बीटेक पास है।

बता दे की दिसंबर 2003 के बाद से वन्य जीव मे खाली पड़े स्थाई पदों में नियुक्ति शुरू की गई है। 20 साल बाद शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 93 बच्चों के दस्तावेज जू को भेज दिए हैं। चिड़ियाघर का 1 नवंबर 1959 में गठन के बाद 45 पदों के लिए 203 कर्मचारी व अधिकारी की नियुक्ति की गई थी

ऐसे में वर्ष 2021-22 तक सभी वर्गों के 136 पद रिक्त थे। 2 दिसंबर 23 तक करीब पद 150 तक पहुंच गए हैं। स्थाई निवासी नहीं होने की वजह से वन्य जीव की अस्थाई लोगों के हाथ में थी। ऐसे में अब वन्य जीव की देखभाल व संरक्षण करने की मदद के लिए एससीसी ने 93 एमटीएस के डोजर जु के पास भेजे हैं।

एसएससी को 107 कर्मचारियों का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें से 101 के डोजियर भेजने में सहमति जताई थी। 28 दिसंबर तक 93 मिल चुके हैं। उम्मीदवारों के शैक्षणिक दस्तावेज स्वास्थ्य जांच और पुलिस वेरिफिकेशन होने के बाद उनकी जॉइनिंग होगी।

एसएससी में चयनित हुए उम्मीदवारों का कहना है कि एमटीएस में जु में नौकरी उनके लिए एक अनोखी बात है। इतनी परेशानी से यह परीक्षा पास की। उम्मीद तो मंत्रालय में काम करने की थी वहां भर्ती होते तो भविष्य में किसी और परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलती।

Chandigarh IT Constable Recruitment 2024: चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल के 200 पदों पर भर्ती का नोटिस जारी

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel