WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Supreme Court Law Clerk Vacancy: दिल्ली सुप्रीम कोर्ट में निकली क्लर्क पद पर भर्ती, नोटिफिकेशन पढ़े और आवेदन करे

Supreme Court Law Clerk Vacancy: सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली के द्वारा क्लर्क पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट में निकली क्लर्क पद पर भर्ती के लिए कुल पद 90 है, जिसके लिए आवेदक 25 जनवरी 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन 25 फरवरी 2024 तक किए जा सकते हैं। ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन फीस सभी वर्ग के लिए ₹500 रखी गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क को ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती आयु सीमा

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 15 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 90 पद है। जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ला डिग्री से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को प्री और मुख्य लिखित परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई करना होगा। उसके बाद दस्तावेज जांच होगी। अंत में मेडिकल टेस्ट होगा। उसके बाद बोर्ड के द्वारा भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से होगा। इसके लिए आवेदन नीचे दिए गए लिंक से भी किया जा सकता है। आवेदन के दौरान पूछी गई जानकारी को सफलतापूर्वक भरे। अपने जरूरी दस्तावेज जो की नोटिफिकेशन में मांगे गए हैं उनको अपलोड करें। ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 25 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 25 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel