WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UIIC AO Recruitment 2024: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में निकली 250 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

UIIC AO Recruitment 2024: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा 250 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा फरवरी माह में संभावित है। इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 8 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती की महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 8 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 8 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा फरवरी माह में संभावित है।

आवेदन शुल्क

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद की भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की आवेदन फीस ₹1000 है। इसके अलावा अन्य कैटगरी एससी केटेगरी, एसटी कैटिगरी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस ₹250 है। फीस का माध्यम ऑनलाइन रहेगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी हेतु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना का 30 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती के लिए कुल 250 पद है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 102 पद, एससी कैटेगरी के लिए 37 पद, एसटी कैटगरी के लिए 20 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 67 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 24 पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक में 60% या इससे अधिक अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीदवारों की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक का मेडिकल होगा। इसके बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद नीचे दिए गए आवेदन लिंक से आवेदन फॉर्म भरना है। आवेदन फॉर्म भरने के बाद सभी जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद आवेदक को ऑनलाइन फीस अदा करनी है। अंत में प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखना ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 08 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 23 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel