WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP SI/ASI Recruitment 2023-24: उप्र में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन, नोटिफिकेशन देखे

UP SI/ASI Recruitment 2023-24: उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रमोशन बोर्ड लखनऊ के द्वारा 921 से सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 28 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 07 दिसंबर 2024 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन शुल्क सभी कैटगरी के लिए ₹400 है। किसी भी कैटगरी को आवेदन शुल्क में छूट नहीं दी गई है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए सब इंस्पेक्टर के लिए 268 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क के लिए 449 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एकाउंट्स के लिए 204 पद हैं।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा लिखित परीक्षा पास करने के बाद दस्तावेजों की जांच की जाएगी दस्तावेज जांच के बाद शारीरिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा शारीरिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शकील टेस्ट पास करना होगा स्किल टेस्ट के बाद आवेदकों को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 07 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 28 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel