WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPPSC Recruitment 2024: उप्र में निकली 220 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू, पुरे भारत में कही से करे आवेदन

UPPSC Recruitment 2023: उतर प्रदेश में निकली 220 पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी और ओबीसी कैटेगरी के लिए ₹125 रखा गया है इसके अलावा एससी केटेगरी और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹65 है इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम और आवेदन फीस का माध्यम भी ऑनलाइन है।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश में निकली भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

उत्तर प्रदेश में निकली भर्ती के लिए कुल 220 पद है। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़े।इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। इसके बाद आवेदक के दस्तावेजों की जांच होगी। उसके बाद मेडिकल होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छी प्रकार से पढ़ना है। उसके बाद अपनी योग्यता को जांच कर नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक से आवेदन करना है। आवेदन के लिए मांगी गई जरूरी सूचना को सावधानी पूर्वक भरना है।

उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। उसके बाद ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फीस का भुगतान करना है। अंत में प्रिंट आउट को अपने पास संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 01 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 29 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel