WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Librarian Recruitment 2024: लाइब्रेरियन के 300 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन करे आवेदन

RPSC Librarian Recruitment 2024: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 300 लाइब्रेरियन ग्रेड 2 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास और लाइब्रेरी साइंस से डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। राजस्थान लाइब्रेरियन भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन और नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।

लाइब्रेरियन भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

राजस्थान में निकली लाइब्रेरियन पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 14 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

लाइब्रेरियन भर्ती आवेदन शुल्क

लाइब्रेरियन पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ईबीसी कैटगरी और बीसी कैटेगरी के लिए ₹600 है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन फीस ₹400 है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

लाइब्रेरियन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए 18 से 40 वर्ष की गई है। आयु की गणना एक जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 300 पद हैं, जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास और लाइब्रेरी साइंस से डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य है।

लाइब्रेरियन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले आवेदक को लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में राजस्थान बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

लाइब्रेरियन भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। आवेदन के दौरान पूछी गई जानकारी को सही तरीके से भरे। जानकारी के दौरान मांगे गए जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन फीस का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास सुरक्षित रखें।

आवेदन शुरू: 20 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 20 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online
:- Click Here
Official Website:-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel