WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Kaushal Rozgar Nigam: कौशल रोज़गार से विदेश भेजने की तैयारी में हरियाणा, अंतिम तिथि नजदीक, जल्दी करे आवेदन

हरियाणा कौशल रोजगार निगम एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। हरियाणा से नौकरी की तलाश में विदेश जाने वाले युवा फिलहाल अवैध तौर पर जा रहे हैं जिससे उन्हें भेजने वाले ठग रहे हैं। हरियाणा पुलिस विदेश भेजने वाले एजेंट पर शिकंजा कस चुकी है। मगर अब हरियाणा के युवा उम्मीदवारों को ठगे जाने की संभावना कम हो सकती है।

विदेश जाने के इच्छुक युवाओं को हरियाणा कौशल रोजगार निगम खुद ही भेजेगा। विदेश सहयोग विभाग ने हरियाणा और केंद्र की एजेंसी को आंकड़ा भेज दिया हैं। 7 देशों ने 13294 पदों के लिए भारत के युवाओं को मांगा है।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 7 देश के यह पद और योग्यता और सैलरी सार्वजनिक कर दी है ताकि विदेश जाने वाले युवा अपना पंजीकरण कर सके।

ऐसा करने से युवा ठगी का शिकार होने से बच जाएंगे। हरियाणा कौशल रोजगार निगम के सीईओ ने विदेश भेजने के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया की पुष्टि की है। वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के उप प्रधान सचिव भी हैं। मुख्यमंत्री ने उन्हें कुशल रोजगार निगम को पारदर्शी बनाने का जिम्मा सोपा हुआ है।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम की वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपना पंजीकरण कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 रखी गई है। जो युवा पंजीकरण करेंगे उनका डाटा विदेश सहयोग विभाग को भेज दिया जाएगा। संबंधित कंपनियों को विभाग के जरिए यह डाटा भेज दिया जाएगा।

Registration:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel