WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Group C Result: हरियाणा फायरमैन, एअलएम, स्टाफ नर्स फर्जी सर्टिफिकेट मामले के लिए चार सदस्य कमेटी का गठन

HSSC Group C Bharti Result: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा ग्रुप सी की भर्ती में दस्तावेज अपलोड नहीं होने के चलते धरना प्रदर्शित कर रहे उम्मीदवारों के लिए चार सदस्य कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी अभ्यर्थियों की दस्तावेज जांच करेगी।

दस्तावेज जांच के दौरान फर्जी सर्टिफिकेट मिलने पर उन उम्मीदवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फर्जी सर्टिफिकेट के लिए हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन के द्वारा सीआईडी का चयन किया गया है। दरअसल हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पिछले सप्ताह 59 श्रेणियां के 10233 पदों का परिणाम जारी किया गया था।

इसमें फायरमैन कम ड्राइवर, एएलएम और स्टाफ नर्स की भर्ती के अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई थी। आयोग कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों ने धरना भी दिया था। उन्होंने कहा था कि उनके दस्तावेज अपलोड नहीं हो रहे हैं लेकिन आयोग ने दस्तावेज अपलोड नहीं होने की बात कह कर उनका परिणाम रोक दिया था।

अभ्यर्थियों ने हंगामा को देखते हुए आयोग ने दस्तावेज जांच के लिए चार सदस्य की कमेटी का गठन किया है। इस समिति के द्वारा दस्तावेज की जांच की जाएगी। फर्जी सर्टिफिकेट और दस्तावेज मिलने पर आवेदक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आयोग के पास काफी शिकायतें आई है कि काफी अभ्यर्थियों ने दस्तावेज के फर्जी डिग्री और डिप्लोमा बनवाया है जैसे कि फायरमैन के लिए अभ्यर्थियों ने दूसरे राज्य से फर्जी प्रमाण पत्र खरीदे हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों ने 50000-50000 दिए हैं।

इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर एएमएम के लिए कोर्स सर्टिफिकेट भी फर्जी होने की शिकायत हैं। आयोग इन प्रमाण पत्रों की जांच करेगा और इसके बाद ही इन भर्ती का परिणाम जारी करेगा।

SIS Security Guard Bharti: सिक्योरिटी गार्ड के 2500 पदों पर भर्ती का नोटिस जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel